द रिटर्न ऑफ बेंडिट क्वीबन का मुहूर्त पटना में संपन्नं रियल लाइफ को रील लाइफ में उतारना चुनौतीपूर्ण : शकुंतला

पटना। बिहार की  दस्यु सुंदरी शकुंतला की जीवन पर आधारित फिल्मू शकुंतला: द रिटर्न ऑफ बेंडिट क्वीीन का मुहूर्त रविवार को यूथ हॉस्टेल, पटना में संपन्नज हुआ। इस दौरान फिल्मि की नायिका शकुंतला ने बताया कि अपनी रियल लाइफ को रील लाइफ पर उतारना उनके लिये बेहद चुनौतीपूर्ण के साथ ही रोमांचित करने वाला भी है। साथ ही शकुतंला फिल्म में काम करने कोलेकर बेहद रोमांचित है। शकुंतला ने अपने जीवन की चर्चा करते हुये कहा कि करीब 20 वर्ष पहले उसके साथ कुछ ऐसा हादसा हुआ जिसकी वजह से उसने हाथो में कलम की जगह बंदूक उठाली । उसने बताया कि पहले उसके पिता की हत्या की गयी और बाद में दुष्कर्म किया गया ।

शकुंतला ने बताया कि दस वर्ष कई लोगों के कहने पर वह समाज की मुख्य धारा के साथ जुट गयी और आत्मसमपर्ण कर दिया । शकुंतला ने बताया कि उनकी गाने में भी काफी रूचि है। करीबपांच वर्ष पूर्व वह वह फिल्म के निर्माता पी राजकुमार के पास अपने गाने का एलबम निकलवाने के लिये गयी थी, जहां फिल्मकार ने उन्हें उनकी जीवनी पर फिल्म बनाने का प्रस्ताव दिया जिसेउसने सहर्ष स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा रियल जिंदगी में मैंने दस्यु सुंदरी का किरदार निभाया था लेकिन अब रील जिंदगी में दस्यु सुंदरी का किरदार निभाना मेरे लिये काफी महत्वपूर्ण होगा।

शकुंतला ने कहा कि सीमा विश्वास ने बैंडिट क्वीन ने बेहतरीन काम किया था, लेकिन उन्होंने फिल्म में अभिनेत्री के तौर पर काम किया था। जबकि मैं शकुंतला में खुद अभिनेत्री के तौर पर कामकर रही हूँ इसलिये दर्शकों के साथ अधिक अच्छे तरीके से जुड़ सकूंगी । मुझे लगता है कि मेरे जीवन पर बनी फिल्म में मुझसे बेहतर किरदार कोई अन्य अभिनेत्री नही निभा सकती । फिल्म केनिर्माता-निर्देशक पी राजकुमार ने मुझ पर जो भरोसा जताया है उम्मीद करती हूँ कि अपना शत प्रतिशत देकर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगी। गौरतलब है कि शेखर कपूर के निर्देशन में वर्ष1994 में प्रदर्शित दस्यु सुंदरी फूलन देवी के जीवन पर बैंडिट क्वीन बनायी गयी थी, जिसे अंतर्राष्ट्रीय ख्याति मिली । फिल्म में फूलन देवी का किरदार प्रख्यात अभिनेत्री सीमा विश्वास ने निभायाथा ।

वहीं, फिल्मे की चर्चा करते हुए  फिल्मर के निर्माता निर्देशक पी. राजकुमार ने बताया कि शकुंतला के जीवन की कहानी ने मुझे काफी प्रेरित किया । मुझे करीब पांच साल पहले शकुंतला के साथमिलने का अवसर मिला। उसी समय मैंने निश्चय कर लिया था कि मैं उनके जीवन पर फिल्म बनाउंगा । फिल्म के लिये मैंने काफी रिसर्च किया और स्क्रिप्ट पर काम किया । मैंने पूर्व में दोभोजपुरी फिल्म बनायी है, मैं इस फिल्म को हिंदी में इसलिए बना रहा हूँ कि यह अधिक से अधिक दर्शकों के पास पहुंच सके। फिल्म की अधिकाशं शूटिंग मधुबनी में की जायेगी । यह फिल्म बड़ेबजट में बनायी जा रही है और उम्मीद है दर्शकों को बेहद पसंद आयेगी ।

भोजपुरी फिल्मकार पी.राजकुमार कोसी का आंतक शकुंतला के जीवन पर ‘शकुंतला: द रिटर्न ऑफ बेंडिट क्वीरन’ बनाने जा रहे हैं । फिल्म में शकुंतला का किरदार खुद शकुंतलानिभा रही हैं। पराग फिल्मस के बैनर तले बनी रही इस फिल्म  में दस्यु सुंदरी शकुंतला के अलावा बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता रजा मुराद , शिवाजी सिंद और भोजपुरी की आइटम गर्ल सीमासिंह की भी अहम भूमिका है। वहीं, मुहूर्त के अवसर पर विधायक पूनम पासवान, बंटी चौधरी, बिहार प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्य।क्ष कुमार संजय सिन्हा, जीतेन्द्र सहाय,रवीन्द्र नाहटा, जिला पार्षद मिराज आलम, पटना की उप महापौर अमरावती देवी समेत कई  गणमान्यय लोग उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.