Pandit Suvir Mishra (GST Commissioner Mumbai)  Song Recording  Full Story

कैसे रिकॉर्ड हुआ पंडीत सुविर मिश्रा (GST कमिस्नर मुम्बई) का गाना ।

मुम्बई मे पिछ्ले दीनों पन्डीत सुविर मिश्रा जी के अवाज मे मशहूर संगीतकार दिलीप सेन ने गाना रिकॉर्ड किया,सुविर मिश्रा जी वैसे तो सिविल सर्विस करते है । मुम्बई बांद्रा कुर्ला कॉमप्लेक्स मे GST कमिस्नर के पद पे कार्यरत है ।  पर पन्डीत सुविर मिश्रा जी को रुद्र वीणा बजाने मे महारथ हासिल है,इस गाने को संगीत बद्ध किया है दिलीप सेन जी ने ।

अपको बता दु की ओम मोशन इंटरटेनमेन्ट बैनर तले गाना रिकॉर्ड किया गया, वही पन्डीत सुविर मिश्रा ने मिडीआ को जानकारी देते हुये कहा की,ये गाना बिल्कुल और गानों अलग है । अलग इसलिए है की,भगीरथ गंगा को धरती पर लाना चाहते हैं थे ।

लेकीन गंगा को धरती पर लाये कैसे,गंगा की धारा इतनी तेज थी की सीधे धरती पर लाने का मतलब तबाही, तब भगीरथ ने एक बार फिर तपस्या कर भगवान शिव से मदद की गुहार लगाई, भगवान शिव प्रसन्न होकर गंगा को अपनी जटाओं से होकर धरती पर जाने को कहा,तब जाके गंगा धरती पर अवतरित हुई ।

इस गाने की खास बात ये है की रुद्र वीणा पहली बार भगीरथ ने भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिये बजाई थी,दुसरी बार पन्डीत सुविर मिश्रा जी ने बजाई, रुद्र वीना है क्या, इसको कैसे बजाते है, तो जानने के लिये खुद जानिए पन्डीत सुविर मिश्रा जी से ।

 

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.